Business

Responsive Ads Here

Monday 19 August 2019

सोने की कीमतें नीचे मजबूत इक्विटी बाजार । Mcx Gold Price Down Today ।

एशिया में सोमवार को सोने की कीमतों में गिरावट आई क्योंकि एशियाई इक्विटी उच्च स्तर पर कारोबार कर रहे थे।
gold me girawat, gold ki kimte giri
Mcx Gold Price Down Today 

न्यूयॉर्क मर्केंटाइल एक्सचेंज के कॉमेक्स पर बेंचमार्क गोल्ड फ्यूचर्स का अनुबंध 1:20 AM ET (05:20 GMT) से 0.3% घटकर $ 1,519.65 हो गया।

सोने की कीमतों में गिरावट आज एशियाई शेयर बाजारों में आई। हांगकांग का हैंग सेंग इंडेक्स 2% उछल गया, जबकि चीनी शेयरों में भी 1.7% से अधिक की बढ़त हुई।

जुलाई के लिए फेड मीटिंग के बुधवार की रिलीज, गुरुवार-शनिवार-शनिवार जैक्सन होल पीछे हटने के साथ, और शुक्रवार को अध्यक्ष जे पावेल का भाषण इस सप्ताह सोने की कीमत आंदोलन को निर्धारित करने की उम्मीद है।

व्यापारी चीन-अमेरिकी व्यापार के मोर्चे पर होने वाले घटनाक्रमों पर भी नजर रखेंगे, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सप्ताहांत में दोहराया कि वह चीन के साथ एक व्यापार सौदा करने के लिए तैयार नहीं हैं, यह संकेत देते हुए कि वह चाहते हैं कि चीन हांगकांग में समस्याओं को हल करे। पहले एक मानवीय तरीके से कोंग।

आज नुकसान होने के बावजूद विश्लेषकों ने कहा कि सोने की सुरक्षित मांग के कारण मजबूती बनी रही।

सोने पर एक नोट में टीडी सिक्योरिटीज ने कहा, "कीमती धातुओं को इस सप्ताह इक्विटी एंगस्ट और मंदी की आशंका से फायदा हो सकता है, लेकिन बुरी खबर की कमी कुछ समेकन को बढ़ा रही है।"

अगस्त की शुरुआत के बाद से, वैश्विक स्तर पर निराशाजनक आर्थिक आंकड़ों का एक बड़ा जवाब देने वाले केंद्रीय बैंकों द्वारा बढ़े हुए व्यापार तनाव पर सोने में 6%, या लगभग $ 90 का लाभ हुआ है।










No comments:

Post a Comment