Business

Responsive Ads Here

Monday 19 August 2019

कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि; चीन-यू.एस. व्यापार में देरी । Crudeoil price gain।

तेल की कीमतें सोमवार को एशिया में उतार-चढ़ाव भरे सप्ताह के बाद बढ़ीं क्योंकि व्यापारियों ने चीन-अमेरिकी व्यापार के मोर्चे पर नवीनतम विकास को पचा लिया।
crudeoil me teji, tel ki kimte badi
Crudeoil Price Gain
अमेरिकी क्रूड ऑयल डब्ल्यूटीआई(WTI)  फ्यूचर्स 1.0% बढ़कर 55.33 डॉलर हो गया। इंटरनेशनल ब्रेंट ऑयल फ्यूचर्स 1.1% चढ़कर 59.27 डॉलर हो गया।

पिछले हफ्ते तेल बाजार में बढ़त और नुकसान के बीच झूलता रहा, क्योंकि कुछ चीनी सामानों पर टैरिफ में देरी ने कच्चे तेल की कीमतों को अधिक भेजा, लेकिन मंदी की चिंता और कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी ने बाजारों पर दबाव बना दिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सप्ताहांत में दोहराया कि वह चीन के साथ एक व्यापार सौदा करने के लिए तैयार नहीं हैं, यह संकेत देते हुए कि वह पहले हांगकांग में चल रहे विरोध प्रदर्शन के साथ बीजिंग को देखना चाहते हैं।

ट्रंप ने कहा, "मैं देखना चाहता हूं कि हांगकांग बहुत मानवीय रूप से काम करता है।" "मुझे लगता है कि यह व्यापार सौदे के लिए बहुत अच्छा होगा।"

राष्ट्रपति ने कहा कि वह एक लाइसेंस का विस्तार करने के बारे में फैसला करेंगे, जो आज चीनी तकनीकी दिग्गज हुआवेई को अमेरिकी कंपनियों के साथ व्यापार करना जारी रखने की अनुमति देगा।

पिछले हफ्ते कुछ परस्पर विरोधी व्यापार युद्ध संकेतों के बाद खबर आई थी। चीन के वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि उसे 300 बिलियन डॉलर के चीनी आयात पर नवीनतम अमेरिकी टैरिफ के लिए आवश्यक प्रति-उपाय करना है, लेकिन शी जिनपिंग प्रशासन कह रहा था कि उसे व्यापार के विवाद में वाशिंगटन से आधे रास्ते पर मिलने की उम्मीद थी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का जोरदार कारोबार होता है। नॉयमेक्स क्रूड $ 1.00 के साथ $ 55.00 के आसपास देखा जाता है। इसी समय, ब्रांड का कच्चा तेल 1.04 प्रतिशत की मजबूती के साथ 59 डॉलर के आस-पास बढ़ता और व्यापार करता देखा जाता है।

दूसरी ओर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने में कमजोरी थी और कॉमेक्स पर सोना 0.27 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 1,519.50 डॉलर पर कारोबार कर रहा था। वहीं, चांदी में उछाल दिखा और कॉमेक्स पर चांदी 0.54 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 17 डॉलर के आसपास कारोबार कर रही थी।










No comments:

Post a Comment