Business

Responsive Ads Here

Tuesday 3 September 2019

अमेरिका में तेल उत्पादन में वृद्धि, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चा तेल कमजोर रहा ।

 अमेरिका के शैले उद्योग में तेल की कम कीमतें और चल रहे वित्तीय तनाव, ड्रिलरों के लिए हेडविंड बना रहे हैं, और यह तेजी से संभव प्रतीत होता है कि आपूर्ति वृद्धि पूर्वानुमानों को कम कर सकती है।

अमेरिका में तेल उत्पादन में वृद्धि
Crudeoil-Price_down


अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चा तेल कमजोर हो रहा है। क्रूड ऑयल 54.94 अमरीकी डॉलर, नैमेक्स पर 0.29% नीचे, जबकि ब्रेंट 0.17% नीचे 93.6 अमरीकी डॉलर पर कारोबार कर रहा है। दूसरी ओर सोना और चांदी में हल्की तेजी रही। गोल्ड कोमेक्स 0.19 प्रतिशत बढ़कर 1,532.30 डॉलर रहा। वहीं, पैसा 0.78% की बढ़त के साथ 18.49 USD पर कारोबार कर रहा है।

ईआईए द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार जून में तेल उत्पादन जून में घटकर 12.082 मिलियन बैरल प्रति दिन (mb / d) हो गया। यह मई से 33,000 बीपीडी की गिरावट है - भारी गिरावट नहीं, लेकिन फिर भी गिरावट।

पिछले महीनों में, अपतटीय तेल क्षेत्रों में रखरखाव ने गिरावट का एक बड़ा हिस्सा बना दिया। जबकि पूरे यू.एस. के लिए समग्र आंकड़े निराश दिखाई देते हैं, अस्थायी गिरावट ने पर्मियन में चल रहे विकास को प्रभावित किया है। लेकिन इस बार के आसपास, दोष केवल अपतटीय रखरखाव पर नहीं लगाया जा सकता है।

उल्लेखनीय रूप से, ओक्लाहोमा में उत्पादन 58,000 बीपीडी से गिर गया, ओक्लाहोमा के एससीओओपी और स्टैक नाटकों में समस्याओं का संकेत है, जो कुछ हद तक निराशा साबित हुए हैं। वास्तविक रूप से, कंपनियों ने कहा है कि वे उम्मीद से अधिक लागत और कम-उत्पादन की उम्मीद से अधिक होने के कारण ओक्लाहोमा के शेल से दूर जा रहे थे। नवीनतम ईआईए डेटा बताता है कि ओक्लाहोमा में कम निवेश एक टोल ले सकता है।


संबंधित: यूएस रिग काउंट स्लाइड्स लेकिन तेल की कीमतें तोड़ नहीं सकत

अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि तेल उद्योग आम तौर पर धीमा हो रहा है।


अधिकांश तेल पूर्वानुमानकर्ताओं ने उम्मीद की कि इस वर्ष और 2020 तक विस्फोटक उत्पादन में वृद्धि जारी रहेगी। लेकिन जून में अमेरिकी उत्पादन 12.082 mb / d के साथ, उत्पादन केवल 2018 के अंत में देखे गए स्तरों से ऊपर लगभग 80,000 bpd है। दूसरे शब्दों में, विकास बहुत अच्छा रहा है इस साल धीमा।

वित्तीय तनाव वास्तव में स्थापित कर रहा है, मजबूरन ड्रिलरों को वापस काटने के लिए मजबूर होना पड़ता है। अगस्त के अंतिम सप्ताह में रिग काउंट 12 तक गिर गया, जो पिछले साल के अंत में चरम पर पहुंचने के बाद से चल रही स्लाइड का हिस्सा है। दिवालिया प्रक्रिया बढ़ रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल नोट के रूप में, अनुमानित 26 अमेरिकी तेल और गैस कंपनियों ने इस साल दिवालिया घोषित किया है, जो पूरे वर्ष 2018 के करीब है। अधिक अपेक्षित हैं।



















1 comment: