Business

Responsive Ads Here

Wednesday 4 September 2019

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी । Crude Oil Inventory Build Takes Oil Markets By Surprise।

अमेरिकन पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट एपीआई (API) ने 3.50 मिलियन बैरल ड्रॉ की विश्लेषक अपेक्षाओं की तुलना में 29 अगस्त को समाप्त सप्ताह के लिए 401,000 बैरल के एक आश्चर्य कच्चे तेल सूची निर्माण का अनुमान लगाया है।
Crudeoil surprised
Crudeoil-Price-Gain-and -market-by-surprised

कच्चे तेल की कीमतों में कल तेजी देखने को मिली  MCX पर क्रूड के दाम 2 परसेंट बढ़कर 4050 के ऊपर पहुंच गए हैं। वहीं ब्रेंट में 60 डॉलर के ऊपर कारोबार हो रहा है। अमेरिका में भंडार घटने के अनुमान से कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है। जानकारों के मुताबिक अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार 40 लाख बैरल घट सकता है।

साप्ताहिक रिपोर्ट 
कच्चे तेल के आविष्कारों पर अमेरिकी ऊर्जा सूचना प्रशासन रिपोर्ट गुरुवार को शाम 8:30 बजे जारी होने वाली है। EDT, संयुक्त राज्य अमेरिका में मजदूर दिवस की छुट्टी के कारण एक दिन की देरी।

एपीआई (API) आंकड़ों के अनुसार, इस सप्ताह का निर्माण 11.1 मिलियन बैरल कच्चे तेल की सूची में पिछले सप्ताह के ड्रॉ से दूर है। ईआईए (EIA) ने उस हफ्ते अनुमान लगाया कि 10.0 मिलियन बैरल की एक इन्वेंट्री ड्रॉ थी।

आज के इन्वेंट्री मूव के बाद, एपीआई डेटा का उपयोग करते हुए 36 सप्ताह की रिपोर्टिंग अवधि के लिए वर्ष का शुद्ध ड्रा 18.68 मिलियन बैरल है।

चीन के अनुकूल आर्थिक आंकड़ों के आने के बाद डेटा रिलीज से पहले बुधवार को तेल की कीमतों में तेजी देखी जा रही थी, जो कि अब तक बढ़ी हुई मांग वृद्धि के दृष्टिकोण के बारे में खट्टा आत्माओं को बढ़ा रही है।


No comments:

Post a Comment