Business

Responsive Ads Here

Monday 23 September 2019

सऊदी आपूर्ति संदेह, मिडस्टैंड तनाव पर तेल 1% से अधिक Oil gains more than 1% on Saudi supply doubts

एशिया में सोमवार को तेल की कीमतों में वृद्धि हुई है, रिपोर्ट में कहा गया है कि ड्रोन हमले से सऊदी अरब के तेल क्षेत्रों की पूरी वसूली में कई महीने लग सकते हैं।
Bearish-Symmetrical-Triangle-Candle


तेल की कीमतें सोमवार को 1% से अधिक बढ़ गईं, इस बात पर संदेह है कि सऊदी अरब कितनी तेजी से अपने सबसे बड़े प्रसंस्करण सुविधा पर इस महीने के शुरू में एक हमले के बाद अपने कच्चे तेल के उत्पादन को वापस ला सकता है और मध्य पूर्व में तनाव उच्च स्तर पर रहा।

ब्रेंट क्रूड वायदा (LCOc1) बढ़कर 65.50 डॉलर प्रति बैरल हो गया। फ्रंट-कॉन्ट्रैक्ट $ 64.98 पर था, 70 सेंट तक, या 1.09% 0529 GMT पर।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में हमले की पूरी मरम्मत, जिसने देश के बाहर उत्पादन को आधा कर दिया, सऊदी ने पहले वादा किए 10 सप्ताह से अधिक समय लगेगा।

13 प्रमुख तेल कंपनियों के एक समूह ने न्यूयॉर्क में एक सभा से पहले, कार्बन कैप्चर, उपयोग और भंडारण (CCUS) में निवेश को बढ़ावा देने के लिए सोमवार को एक योजना बनाई।

जलवायु परिवर्तन कार्रवाई की बढ़ती मांग से जूझ रहे तेल प्रमुखों ने कार्बन-कैप्चर और सीक्वेस्ट्रेशन तकनीक में निवेश करने के लिए देखा है, जो कि ऑक्सिडेंटल पेट्रोलियम कॉर्प (एन: ओएक्सवाई) के सीईओ विकी होलुब सहित कुछ अधिकारियों का कहना है कि ड्रिलिंग कार्बन को तटस्थ बना सकता है।















No comments:

Post a Comment